Home Health Omicron India Live Updates: Maharashtra detects 2 more Omicron cases

Omicron India Live Updates: Maharashtra detects 2 more Omicron cases

26 second read
0
595

भारत COVID-19 के नए Omicron संस्करण के बढ़ते मामलों को दर्ज कर रहा है, जिसे WHO द्वारा चिंता का एक संस्करण (VoC) घोषित किया गया है। 5 दिसंबर तक, देश में इस प्रकार के 21 मामले हैं, जिनमें से 17 का उसी दिन पता चला था- 5 दिसंबर। COVID-19 संस्करण के पहले दो मामले कर्नाटक में 2 दिसंबर को पाए गए थे। इसके बाद, मामले थे फिर गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली और राजस्थान से पता चला। वर्तमान में, राजस्थान में 9 और फिर महाराष्ट्र में 8 पर सबसे अधिक Omicron मामले हैं।

नए संस्करण से खतरे की आशंका को देखते हुए केंद्र सरकार ने ‘जोखिम में’ देशों से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए यात्रा दिशानिर्देशों को कड़ा कर दिया, जहां यात्रियों को आरटी से गुजरना पड़ता है- आगमन पर पीसीआर परीक्षण और हवाई अड्डे से निकलने या कनेक्टिंग फ्लाइट लेने से पहले परिणामों की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता होगी। जोखिम वाले 12 देशों की सूची में यूनाइटेड किंगडम, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग और इज़राइल सहित यूरोप के देश शामिल हैं।

COVID-19 Omicron Threat | With Omicron, third wave projected to hit India by Feb but may be milder than second

Omicron के साथ, SARS-CoV2 का नया संस्करण, कोरोनवायरस की तीसरी लहर फरवरी तक चरम पर पहुंच सकती है, जिसके मामले देश में एक दिन में 1-1.5 लाख तक पहुंचने की संभावना है, लेकिन यह दूसरी लहर की तुलना में हल्का होगा। COVID-19 के प्रक्षेपवक्र के गणितीय प्रक्षेपण में शामिल IIT वैज्ञानिक मनिंद्र अग्रवाल ने कहा। उन्होंने कहा कि नए पूर्वानुमान में, नए ओमाइक्रोन संस्करण को शामिल किया गया है।

नए संस्करण के साथ, हमारा वर्तमान पूर्वानुमान यह है कि देश में फरवरी तक तीसरी लहर देखी जा सकती है लेकिन यह दूसरी लहर की तुलना में हल्की होगी। अग्रवाल ने पीटीआई-भाषा को बताया कि अब तक हमने देखा है कि ओमाइक्रोन की गंभीरता डेल्टा वैरिएंट की तरह नहीं है। हालांकि, उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में उन मामलों पर कड़ी नजर रखी जा रही है जहां इस प्रकार के कई मामले दर्ज किए गए हैं। अग्रवाल ने कहा कि अभी तक दक्षिण अफ्रीका में अस्पताल में भर्ती होने की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है। (पीटीआई)

You may also like – CPU Full Form

Load More Related Articles
Load More By Admin
Load More In Health
Comments are closed.

Check Also

Unlocking Success: Strategies for Effective S-Corp Payroll Management

Why Choosing the Right Payroll System Matters for S-Corps Running payroll for an S-Corpora…